LATEST:


विजेट आपके ब्लॉग पर

Click here for Myspace Layouts

ब्लॉग भविष्यफल

विजेट आपके ब्लॉग पर

Blog Widget by LinkWithin

रविवार, 14 जून 2009

कीमत देकर भी सही सर्विस की उम्मीद ना रखें

आज मेरे लिये बहुत खुशी का दिन था क्योंकि मेरे पति की दूसरी जगह नौकरी लग गयी थी. पहले वह चेन्नई में कार्यरत थे और अब उन्हें जुनीपर नेट्वर्क बैगंलौर में नौकरी मिल गयी थी. दो महीने के नोटिस के बाद वो दिन भी करीब आ गया था जब हमें बैगंलौर के लिये प्रस्थान करना था लेकिन समस्या यह थी की घर का सारा सामान दूसरे शहर कैसे जायेगा. तब हमने "मूवर्स एंड पेकर्स"की चेन्नई स्थित शाखा में सम्पर्क किया तथा उन्की मुह मांगी कीमत पर सामान ले जाने और पहुचाने का आर्डर तय हो गया. हमने उनसे यह भी कहा कि सामान हम बैंगलौर पहुँचने के हफ्ते भर बाद लेंगे.यानि शनिवार/रविवार को क्योंकि आफिस कार्यकाल में मेरे पति के लिये ये मुमकिन नही था.
अतः बैंगलौर पहुँचकर जब हमने शनिवार को मूवर्स एंड पैकर्स शाखा बैंगलौर से सम्पर्क किया तो उन्होने दोपहर तक सामान पहुँचाने का वायदा किय. इसलिए हम लोग सुबह ही अपने द्वारा चुने गये किराये के मकान पर पहुँच गये.दोपहर तक कोइ भी सूचना न मिलने पर हमने दोबारा सम्पर्क साधा उन्होने शाम तक का समय मांग लिया. अब शाम भी बीत गयी लेकिन सामान का कोइ अता-पता नही था और ना ही उनकी तरफ से कोइ फोन आया. हारकर जब हमने शाम को सात बजे फोन किया तब उन्होने रास्ते में ट्रक का टायर पंक्चर होने का बहाना बना दिया.अब हमारे सब्र का बाँध टूट गया था तब मैने खुदु उनसे बात की और कहा कि आपने हमें बेवकूफ समझ रखा है क्या,अगर आपको समान नही पहुँचाना था तो हम से कह देते ताकि हम अपने दिन का इस्तेमाल
दूसरे काम में कर लेते.खैर उन्हे तो अप्ने ही मन की करनी थी.फिर उन्होने अगले दिन सुबह छः बजे आने की बात कह दी.हम लोग गेस्ट हाउस में लौट गये और सुबह ५:३० बजे फिर किराये के मकान पर पहुँच गये लेकिन वो लोग सुबह छः बजे भी सामान नही लाये अंत में बार-बार फोने करने के बाद ११:०० बजे सामान पहुँचा.इतना होने के बाद भी उनके चेहरे पर शिकन नही थी और हम्से टिप की उम्मीद कर रहे थे. हमने भी साफ इंकार कर दिया.
इसे कह्ते हैं नाम बड़े और दर्शन छोटे.असली बात यह थी की उन्हें रविवार को उसी कालौनी में ही सामान उठाने के लिये आना था .दो दो बार आना पड़ेगा सोचकर हमारा सामान भी शनिवार के बदले रविवार को ही के आये.आज के जमाने में पैसा खर्च करने के बाद भी आपको सही सर्विस मिल जाये तो आप भाग्यशाली होगें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें